1 of 1 parts

फैशन वही जो आप पर फब्बे

By: Team Aapkisaheli | Posted: 13 Oct, 2017

फैशन वही जो आप पर फब्बे
आज के दौर को यदि फैशन का दौर कहा जाए तो कोई आश्चर्य की बात नहीं है। इसलिए बदलते जमाने के साथ खुद को बदलना ना केवल जरूरी है, बल्कि समय की मांग भी है। लेकिन हर किसी की बॉडी और स्किन टोन अलग होती है। किसी भी नए फैशन को अपनाने से पहले समझदारी से छोटी-छोटी बातों पर ध्यान दें। उन्हें स्वाभाविक रूप से फॉलो करें। किसी भी फैशन को अपनाने के बाद उस के कारण चाल ढाल में अस्वाभाविकता या घबराहट आप के अंदर बिलकुल नहीं आनी चाहिए। मेकअप और डे्रस का चुनाव करना भी एक प्रकार की कला है। किसी भी मॉडल की नकल करना तो आसान है, लेकिन यह जरूरी नहीं कि जो डे्रेस दूसरे पर सूट करती हो, वह आप पर भी फबे। ऎसे में बहुत जरूरी है कि अपनी बॉडी और स्किन टाइप के अनुसार ही डे्रेस और कलर्स सिलेक्ट करें। तो चलिए देखते हैं, किस पर क्या सूट करता है।
लंबी पतली युवतियां
1-लंबी पतली युवतियों को आडी धारियों के, ढीले-ढाले, बिना फिटिंग के कपडे व बडे आकष्क प्रिंट पहनने चाहिए।
2-स्लीवलेस, स्टैपी और डीप कट ब्लाउज आप पर खूब फब्बेगा।
3-पतली महिलाएं अपने फिगर को उभारने के लिए अनारकली डे्रस का घेर कमर से शुरू कर सकती हैं इससे उनका फिगर और भी खूबसूरत लगेगा।
मोटी युवतियां
1-मोटी व छोटी युवतियों को लंबी सीधी धारियां, छोटे-छोटे प्रिंट व फि टिंग वाले कपडे पहने चाहिए। इन महिलाओं को आरगंडी व सूती साडियां नहीं पहननी चाहिए क्योंकि इनको पहनने के बाद वे और ज्यादा भारी नजर आने लगती हैं। इन्हें पहनने से आपका वजन दुगुना लगने लगता है। इसलिए आप शिफान के कपडे पहने तो ज्यादा आकर्षक लगेंगी। 2-मोटी महिलाओं को कॉटन या कोटा साडी की बजाय शिफॉन या जॉर्जेट पहननी चाहिए। 3-मोटी महिलाओं को हल्की एम्ब्रॉयडरी वाली डे्रस पहनी चाहिए।
4-यदि आप मोटी हैं या आपके हिप्स हैवी हैं, तो अनारकली ड्रेस का घेर एम्पायर लाइन से शुरू करें। इससे हिप्स की कमी छिप जाती है। एक बात का खास ख्याल रखें कि आपकी डे्रस कमर से बहुत ढीली बिलकुल न हो।
5-मोटी महिलाओं को छोटे प्रिंट्स और वर्टिकल लाइन प्रिंट्स स्लिमर लुक देते हैं। सावधानियां
1-गर्मियों के दिनों में भारी गहने व गहरा मेकअप, सिल्क, नायलोन देख कर तो बस दिल घबराने लगता है। इस के बजाय कलर्स का इस्तेमाल करके बॉडी बैलेंस करना बेस्ट आइडिया है।
2-यदि आप पतली दुबली काया की मालकिन हैं और आप अपने शरीर के कुछ हिस्सों को उभारना चाहती हैं तो आपको अपने कपडों के लिए हल्के रंगों का प्रयोग करना चाहिए। 3-यदि आपका वजन ज्यादा है और हिप्स हैवी हैं तो आपको डार्क कलर की स्कर्ट या जींस का चुनाव करना चाहिए। इसके ऊपर आप हल्के रंग का टॉप पहन सकती हैं। स्लीव्स में शोल्डर पैड्स भी हैवी हिप्स को बैलेंस करेंगे।
4-ऑफिस जाने वाली महिलाओं को कभी भी जरी की साडी, ज्यादा मेकअप और ढेर सारे गहने नहीं पहनने चाहिए, इससे आपका अनाडीपन झलकता है। ऑफिस में इन सब का प्रयोग बिलकुल न करें।
5-छोटे कद वाली युवतियाँ अगर लंबा नजर आना चाहती हैं तो सॉलिड कलर्स पर सिंपल स्ट्राइप वाले आउट फिट पहनें।
6-लंबी युवतियों को अगर अपनी हाइट थोडी कम दिखानी हो, तो जैकेट्स या टॉप्स इतने लंबे हों, जो हिप्स को कवर करें।
7-बे्रस्ट लाइन हैवी है, तो कभी भी नेक और स्कूप नेक न पहनें। साथ ही हैवी फैब्रिक पहनने से स्वयं को दूर रखें।
8-जिन महिलाओं की बांहे हैवी हैं उनको हमेशा ढीले स्लीव्स के कपडे पहनने चाहिए। टाइट कपडे पहनने से वे और भी ज्यादा मोटी लगती हैं।
9-जिन महिलाओं की डार्क स्किन हैं, उन्हें गोल्डन कॉपर शेड यूज करना चाहिए।
10- अगर आप पतला दिखना चाहती हैं, तो आप सॉलिड कलर की स्ट्रेट आउटफिट्स पहनें इसमें एकदम फिट नजर आएंगी।

#Top 7 बिना मेकअप के देखा है टीवी अभिनेत्रियों को !


fashion trand, Fashion Trends, features, Fashion and Style, new fashion trends

Mixed Bag

Ifairer