1 of 1 parts

जल्द से जल्द मोटापा करना चाहते हैं कम..तो रोजाना पीएं ये 4 Detox Drink....

By: Team Aapkisaheli | Posted: 09 May, 2018

जल्द से जल्द मोटापा करना चाहते हैं कम..तो रोजाना पीएं ये 4
Detox Drink....
कुछ लोग मोटापे से छुटकारा पाने के लिए वर्कआउट, डाइटिंग या दवाइयों का इस्तेमाल करते है जिससे शरीर को और भी नुकसान पहुंचता है। ऐसे में आज हम आपको 1 डिटॉक्स ड्रिंक्स के बारे में बताएंगे, जिससे आपका मोटापा 1 महीने में कम भी हो जाएगा और इससे कोई नुकसान भी नहीं होगा। खीरे से बना यह ड्रिंक कुछ समय में ही आपका मोटापा गायब कर देगा।
खीरे का जूस- 1 खीरे, 1/2 नींबू, 1 टेबलस्पून अदरक, धनिया और 1/3 कप पानी मिलाकर ब्लैंड कर लें। इसे रात को भोजन करने के बाद सोने से पहले इसे पीने से 1 महीने में ही आपका वजन कम हो जाएगा।
 
खीरे और नींबू का रस- विटामिन सी, एंटीऑक्सीडेंट और एंटी-इंफ्लामेटरी के गुणों से भरपूर खीरा और नींबू का रस मेटाबॉलिज्म बढ़ाता है, जिससे फैट बर्न होता है। इस डिटॉक्स ड्रिंक को बनाने के लिए 1/2 नींबू कू स्लाइस, 1/4 खीरे की स्लाइस काट लें। 1 गिलास पानी में नींबू और खीरे की स्लाइस डालकर कुछ देर ठंडा होने के लिए रख दें। इसक बाद रात को सोने से पहले इसे पीएं। रोजाना इसका सेवन कुछ समय में ही आपका मोटापा कम कर देगा।
 
खीरा और पुदीना- इसके लिए 1 नींबू की स्लाइस, 5 इंच खीरे की स्लाइस, 5 पुदीने की पत्तियां और 2 कप बर्फ को 1 गिलास पानी में डाल दें। भोजन के बाद इसका रोजाना सेवन आपका मोटापा घटाने में मदद करेगा।
 
खीरे और अदरक का जूस- 1 चम्मच अदरक, 1 खीरे, 1 नींबू, 1 चम्मच एलोवेरा जूस, और पुदीने की पत्तियों को पीसकर 1 गिलास पानी में डाल लें। रोजाना भोजन करने के बाद इसका सेवन करें। यह जूस वजन तो कम करेगा ही साथ ही बॉडी को भी डिटॉक्स करेगा।

#क्या सचमुच लगती है नजर !


drink the cucumber based drink for lose weight

Mixed Bag