1 of 1 parts

अगर आप भी सुबह उठकर खाते हैं फल तो.. पढ़े ये

By: Team Aapkisaheli | Posted: 20 Nov, 2017

अगर आप भी सुबह उठकर खाते हैं फल तो.. पढ़े ये
अच्छी सेहत भला किसे नहीं चाहिए, जैसे ही हम अच्छी सेहत की बात करते हैं हमे फल खाने की सलाह दी जाती है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि फल आपकी सेहत के नुकसान देह हैं। जी हां सही पढ़ा आपने अक्सर हमे इम्यूनिटी बूस्ट करने के लिए, सर्दी-जुकाम से छुटारा पाने के लिए, इंफेक्शन के खतरे को कम करने के लिए विटामिन सी से युक्त खट्टे फलों को खाने की सलाह दी जाती है। यूं तो खट्टे फल खाना सेहत के लिए बहुत ही फायदेमंद और जरूरी है लेकिन कई बार इन्हें खाना खतरनाक हो सकता है।
तो आइए जानतें है कि कब और किन परिस्थितियों में ये फल नहीं खाने चाहिए?


ब्वॉयफ्रेंड पर था शक, सच्चाई जान रह गई सन्न
दहेज में मिलेंगे 1200 करोड, फिर भी शादी से डर रहे लडके!

सुबह सोकर उठते ही इन फलों को खाना नुकसानदेह हो सकता है। खाली पेट खट्टे फल खाने से बॉडी का पीएच लेवल बढ़ जाता है। अगर आपको सुबह फल खाने ही हैं तो ऐसे फल खाएं जिनमें भरपूर मात्रा में फाइबर्स हो और नेचुरल शुगर हो। आप चाहें तो सुबह उठकर केला, सेब और अनार खा सकते हैं।

देर रात खाना खाने के बाद खट्टे फल खाना खतरनाक हो सकता है। इससे एसिडिटी और गैस की प्रॉब्लम हो सकती है। अगर आपको रात के समय कोई फल खाना ही है तो कोशिश कीजिए कि सोने के एक या दो घंटे पहले ही आप उसे खा लें।

अगर आपको सोरोसिस की प्रॉब्लम हो गई है तो ऐसे फल खाना आपके इंफेक्शन को बढ़ा सकता है। ऐसे में संतरा और अंगूर खाना आपके लिए खतरनाक हो सकता है।

अगर आपने एल्कोहल ले रखी है तो खट्टे फल खाना आपके लिए खतरनाक हो सकता है। ऐसी हालत में ये फल खाने से शरीर में एसिड की मात्रा बढ़ जाती है और जलन होने लगती है।
 क्या आप जानते हैं गर्म दूध पीने के ये 7 फायदे
बॉलीवुड डीवाज के फेवराइट बने झुमके

#क्या देखा अपने उर्वशी रौतेला का गॉर्जियास अवतार


fruits,citrus fruits,lemon,orange,harmfulm,health,immunity,infection,hindi

Mixed Bag

Ifairer