1 of 1 parts

बच्चों के लिए कपडे खरीदते समय ध्यान...

By: Team Aapkisaheli | Posted: 13 Oct, 2017

बच्चों के लिए कपडे खरीदते समय ध्यान...
दीवाली पर आपका भी नन्हा स्टाइलिश कैसे दिखें इस बात पर ध्यान होगा क्योंकि आजकल बच्चो इतने फैशनेबल हो चुके हैं कि वे फिल्मों में जो भी डे्रस एक्टर या एक्ट्रेस को पहने देखते हैं, उसे ही पहनने की चाह रखने लगते हैं। अगर आपके बच्चो बहुत ज्यादा भडकाऊ कपडे पसंद करें तो आपको उनकी मासूमियत को बचाने के बारे में सोचना चाहिये। बच्चो बडों से भी ज्यादा अच्छे और सुन्दर कपडे पहनने लगे हैं। तो क्या आप भी अपने बच्चो की स्टाइल पर ध्यान देते हैं, क्या आप उनके कपडे खुद स्लैक्ट करते हैं, अगर हां, तो बच्चाों के कपडे पसंद करने से पहले इन खास बातों का ध्यान जरूर रखें।

बहुत ही ज्यादा टाइट कपडा आपके बच्चो की हैल्थ के लिए नुकसानदायक हो सकता है। टाइट कपडे, हार्ट बर्न, बॉडी पर रैशेज तथा सांस की रूकावट पैदा कर सकते हैं। साथ ही अगर बच्चो बडे हो चुके हैं, तो उन्हें पुराना और छोटा कपडा जबरदस्ती ना पहनाएं भले ही वह उस पर कितना भी अच्छा क्यों ना लगे।

मार्केट में मिलने वाली टी र्शट पर कई के मैसेज लिखे रहते हैं जिन्हें लोग बिना कुछ सोचे-समझे खरीद लेते हैं। बच्चो की टी-र्शट हमेशा सोच-समझ कर खरीदिये।

आप यह बिल्कुल भी नहीं चाहेंगे कि आपका बच्चाा जो कुछ भी पहने वह उसमें परशानी महसूस करे। अगर आपका बच्चाा अपने मन से कोई छोटा या अजीब सा कपडा पसंद करता है और वह उसके लिये आरामदायक है तो उसे अपनी पसंद का कपडा ही पहनने दीजिये।

नो हाई हील आजकल 5 साल की छोटी बच्चाी भी हाई हील की डिमांड करने लगी है, इसलिये इसमें बिल्कुल चौंकें नहीं। अगर आपकी बच्चाी हाई हील पहनने की जिद करे तो उसे तुरंत मना करें, क्योंकि यह उसकी पीट दर्द का कारण बन सकता है तथा इससे पैर मुडने का चांस भी रहेगा।

# 5 घरेलू उपचार,पुरूषों के बाल झडना बंद


Children fashionable news, fashion style articles, kids news, kids wear news, kids looking hot articles, Like clothes news

Mixed Bag

Ifairer