1 of 2 parts

अंडरवियर खरीदने से पहले महिलाओं को इन बातों पर करना चाहिए गौर...

By: Team Aapkisaheli | Posted: 08 Jan, 2022

अंडरवियर खरीदने से पहले महिलाओं को इन बातों पर करना चाहिए गौर...
अंडरवियर खरीदने से पहले महिलाओं को इन बातों पर करना चाहिए गौर...
आजकल की युवतियों इस प्रकार के अंडरवियर खरीदना पसन्द करती हैं जो दिखने में सैक्सी, आकर्षक और सुन्दर लगे। सिर्फ युवतियाँ ही नहीं अपितु 45 वर्ष की उम्र तक की महिलाएँ भी कुछ इसी प्रकार के अंडरवियर खरीदना पसन्द करती हैं। कई जगह उदाहरण देखने को मिलते हैं जहाँ माँ-बेटी एक ही स्टाइल लेकिन अलग-अलग रंगों के अंडरवियर खरीदती हैं। चिकित्सकों का कहना है कि महिलाओं में योनि संक्रमण का सबसे बड़ा कारण उनका अंडरवियर ही बनता है। यूरिन इंफेक्शन और यूटीआई की समस्या भी कई बार महिलाओं को अंडरवियर की वजह से होती है। अंडरवियर्स में कुछ ऐसे धागे या रेशे होते हैं, जिन्हें अगर लंबे समय तक पहना जाए, तो इससे योनि के आसपास खुजली, जलन या फिर छोटे-छोटे लाल दानों का निकलना आम बात है।

वजाइल इंफेक्शन से बचने के लिए महिलाओं को किस प्रकार के अंडरवियर का चुनाव करना चाहिए आइए डालते हैं एक नजर....

हर महिला और युवती की शारीरिक बनावट में अन्तर होता है। बनावट के चलते आपको ऐसे अंडरवियर खरीदने चाहिए जो आपको पूरी तरह से आरामदायक स्थिति महसूस कराते हों। हो सकता है आपके लिए हिपस्टर्स आरामदायक रहते हैं लेकिन आपकी बेटी के लिए बिकनी कट। इसलिए आप जब भी इसे खरीदे तो यह सुनिश्चित करें कि वह आपको आरामदायक स्थिति का अहसास कराए। महिलाओं की आदत होती है वो बहुत टाइट अंडरवियर पहनती हैं। टाइट अंडरवियर की वजह से महिलाओं में संक्रमण का खतरा बढ़ जाता है। इसके अलावा अंडरवियर के साइज पर भी विशेष ध्यान देना चाहिए। हो सकता है आप छोटे साइज में फिट होना चाहती हों, लेकिन इससे आपको असहजता महसूस हो सकती है। वैसे भी चिकित्सकों का कहना है कि छोटे साइज का अंडरवियर वजाइना में जलन पैदा करने के साथ ही इंफेक्शन पैदा करता है।

लेस वाले अंडरवियर का चलन आजकल बहुत बढ़ गया है। इसे पहनने के बाद महिलाएं सेक्सी महसूस करती हैं। लेकिन अगर आप इसे नियमित रूप से पहनती हैं, तो आपको घुटन और इचिंग महसूस हो सकती है। साथ ही त्वचा पर छोटे-छोटे लाल दाग भी उभर सकते हैं। इन लाल दानों में खुजली होने लगती है साथ ही कुछ समय बाद जहाँ पर यह लाल दाग होते हैं वहाँ त्वचा का रंग काला पडऩे लग जाता है।

यदि आप एक ऐसा कपड़ा पहनती हैं जो बहुत अधिक टाइट है या कृत्रिम कपड़े से तैयार किया गया है, तो यह आपके बट में जलन पैदा कर सकता है। इस कपड़े के धागे से महिलाओं की योनि और गुदा में इंफेक्शन का खतरा ज्यादा रहता है। जालीदार कपड़े वाली अंडरवियर महिलाओं के लिए सबसे बेहतर मानी जाती है। जालीदार अंडरवियर को भी लेने से पहले उसके कपड़े पर जरूर ध्यान दें क्योंकि जालीदार कपड़े की अंडरवियर अगर सिल्क की है तो वो त्वचा पर बुरा असर डालती है। यदि आप जालीदार कपड़े की अंडरवियर लेना चाहती हैं तो हमेशा सूती कपड़े की ही लें।

#सफेद बालों से पाएं निजात: अपनाएं ये 7Home tips


अंडरवियर खरीदने से पहले महिलाओं को इन बातों पर करना चाहिए गौर... Next
Before buying underwear, women should consider these things, underwear

Mixed Bag

Ifairer