1 of 1 parts

साडी है, ऑल टाइम हिट

By: Team Aapkisaheli | Posted: 21 Nov, 2017

साडी है, ऑल टाइम हिट
भारतीय परिधान में साडी को बहुत ही महव दिया है। समय के साथ भले ही फैशन में कई चीजें आईं और गई हों। लेकिन स़ाडी एक ऎसा पहनावा है, जो सदाबहार है। बात खास मौकों और शादियों की हो तो स़ाडी से अच्छा कोई ऑप्शन नहीं है। स़ाडी भी समय के साथ-साथ फैशन के रंग में रंग में गई हैं। फैशन डिजाइनरों ने स़ाडी को ग्लैमरस लुक दे दिया है। पारंपरिक दिखना हो या ग्लैमरस स़ाडी में दोनों ही लुक बखूबी मिलते हैं। शादी की रौनक जब सारे बाजार में बिखरी प़डी है तो भला स़ाडी बाजार कैसे अछूता रह सकता है। महिलाओं की पसंद व बजट को देखते हुए मार्केट में खूबसूरत स़ाडी कलेक्शन आया है। महिलाओं के साथ-साथ युवतियां भी वेडिंग फंक्शन के लिए स़ाडीयों की जमकर खरीदारी कर रही हैं। हालांकि पिछले साल की तुलना में स़ाडीयों की कीमत में इजाफा हुआ है। बावजूद इसके महिलाओं की शॉपिंग में कोई कमी नहीं है। विRेताओं की मानें तो स़ाडी मार्केट में बूम है।
सीजन में है पॉप्यूलर्स ब्राइट कलर
गर्मी में बदलते मौसम को देखते हुए ब्राइट कलर ही डिमांड में है। महिलाएं अपनी खुशियों के रंग को दोगुना करने के लिए ब्राइट रंग ही पसंद कर रही हैं। सबसे ज्यादा ग्रीन कलर की स़ाडीयां डिमांड में हैं। इसके साथ ही रेड, मरून, पर्पल, यलो कलर भी चलन में है।
महिलाओं के ये 6 राज जान चौंक जाएंगे आप
पत्नी को नींद न आए,नींद पूरी न हो तो समझो

नेट स़ाडी व लहंगा स़ाडी
इन डिमांड नेट स़ाडी और लहंगा स़ाडी डिमांड में है। हालांकि पिछले साल ही ये स़ाडीयां चलन में आ गई थी, लेकिन अभी तक आउटडेटेड नहीं हुई है। पूरी नेट, हाफ नेट, शोल्डर नेट कई तरह की वैरायटी में मौजूद नेट स़ाडी व लहंगा स़ाडी आपको हर कीमत में मिल सकती है।
सिल्क है सदाबार
सिल्क की स़ाडीयां एवरग्रीन हैं। सिल्क की स़ाडीयां हमेशा चलन में रहती हैं। प्लेन सिल्क के साथ सिल्क पर वर्क की स़ाडीयां भी मार्केट में मौजूद हैं। चाहे शादियों का सीजन हो या कोई ओर ओकेजन स़ाडीयों की हमेशा डिमांड रहती है। शादी के सीजन में तो स़ाडीयों की खास मांग रहती है। हेवी सिल्क, पेंच वर्क, लहंगा स़ाडी, नेट स़ाडी, कोलकाता वर्क की स़ाडीयों का नया कलेक्शन इन दिनों मार्केट में छाया हुआ है। महिलाएं को वाइब्रेंट शेड्स काफी पसंद कर रही हैं। आजकल फैशन में ब्राइट कलर ही लुभा रहे हैं, लेकिन कुछ महिलाएं हॉट सीजन के अनुसार व्हाइट को भी प्रिफरेंस दे रही हैं। सफेद रंग की डिजाइनर स़ाडीयों की काफी मांग है। व्हाइट के साथ दूसरे रंगों का अच्छा कॉम्बिनेशन रहता है।
बनारसी साडियाँ भी हैं, खास
बनारसी साडियाँ अपने विशेष डिजाइंस-पैटन्र्स केलिए विख्यात हैं। कारीगरों द्वारा निर्मित बूटी छोटी-छोटी तस्वीरों की आकृ ति लिए हुए होती है। इसके अलग-अलग पैटर्न दो या तीन रंगों के धागे की सहायता से बनाये जाते हैं और यदि पांच रंग के धागों का प्रयोग किया जाता है तो इसे पचरंगा कहा जाता है। यह बनारसी साडी के लिए प्रमुख आवश्यक तथा डिजाइनों में से एक है। इससे साडी के मुख्य भाग को सुस�ात किया जाता है। देखा जाए तो बेहद नफासत से बनाई जाने वाली इन साडियों की श्रेष्ठता की पंरपरा आज भी वैसे ही सराही जाती है और पसंद की जाती है जैसे सदियों पूर्व की जाती थी । इन साडियों की लोकप्रियता में व खरीदारी में ना पहले कमी थी ना आज है।
शिफॉन की साडियों का भी है टे्रंड
शिफॉन की साडियों का टे्रंड बहुत पहले से चला आ रहा है और यह बहुत ही लाइट वेट होने के कारण ऑफिस जाने वाली महिला की फास्ट च्वॉइस है। इसे पहनना बहुत आसान है। यह मार्के ट में आपको प्लेन के अलावा ऎम्ब्रॉयडरी में भी मिल सकती है।
कांजीवरम साडी दे ग्रेसफुल लुक
कांजीवरम साडी की अपनी एक अलग ही पहचान है यह आप की किसी भी ओकेजन पर पहननी जा सकती है। कांजीवरम साडी महिला पर एक गे्रसफुल लुक देती है।
saree, indian, hindi tips, hindi news

Mixed Bag

Ifairer