2 of 2 parts

मानसून के दौरान आपकी फिटनेस के लिए 7 इनडोर व्यायाम

By: Team Aapkisaheli | Posted: 05 July, 2022

मानसून के दौरान आपकी फिटनेस के लिए 7 इनडोर व्यायाम
मानसून के दौरान आपकी फिटनेस के लिए 7 इनडोर व्यायाम
उत्कटासन (कुर्सी मुद्रा): कुर्सी मुद्रा, जिसे संस्कृत में अजीब कुर्सी मुद्रा और भयंकर रुख के रूप में भी जाना जाता है, आसन या योग अभ्यास का एक रूप है। कुर्सी की मुद्रा संतुलन और लचीलेपन में सुधार करते हुए आपके पैरों, ऊपरी पीठ और कंधों को मजबूत करती है।

भुजंगासन (कोबरा पोस्ट): भुजंगासन भुजंगा (कोबरा या सांप) और आसन (स्थिति) शब्दों से बना है। भुजंगासन का दूसरा नाम कोबरा स्ट्रेच है। यह आपके शरीर (विशेषकर आपकी पीठ) को फैलाता है और तेजी से आपके तनाव को दूर करता है।

वृक्षासन (वृक्ष मुद्रा): वृक्षासन एक संस्कृत संज्ञा है जो वृक्ष और आसन शब्दों को जोड़ती है। वृक्ष के लिए संस्कृत शब्द वृक्ष है, जबकि आसन के लिए संस्कृत शब्द आसन है। वृक्षासन एक स्थायी मौलिक योग स्थिति है। इसके अलावा, हिंदू धर्म में, ऋषियों ने इस रुख का उपयोग तपस्या या तपस्या के रूप में किया।

शिशुआसन (बाल मुद्रा): एक बच्चे की मुद्रा, जिसे बालासन / शिशुआसन के रूप में भी जाना जाता है, एक शुरूआती स्थिति है जो मन और शरीर को आराम देने में सहायता करती है।

ताड़ासन (पर्वत मुद्रा): जबकि ताड़ासन सबसे मौलिक योग आसनों में से एक है, यह सभी स्तरों के लिए एक चुनौती है और विभिन्न शारीरिक और भावनात्मक लाभ प्रदान करता है। ताड़ासन आपके शरीर और दिमाग को शांत करता है, आंतरिक शांति को बढ़ावा देता है।

--आईएएनएस

#क्या आप जानते हैं गर्म दूध पीने के ये 7 फायदे


मानसून के दौरान आपकी फिटनेस के लिए 7 इनडोर व्यायामPrevious
7 Indoor Exercises To Keep You Fit During Monsoon, Monsoon, Exercises, Bhujangasana, Vrikshasana, Shishuasana, Tadasana, Utkatasana, Trikonasana, Padangusthasana, yoga

Mixed Bag

Ifairer